Menu

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई भारत को मिला अर्जेंटीना का साथ, मोदी ने कहा- अब बातचीत का वक्त गया

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई भारत को मिला अर्जेंटीना का साथ, मोदी ने कहा- अब बातचीत का वक्त गया
अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरिसिओ मैक्री (Mauricio Macri) 17 से 19 फरवरी तक भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए हैं। इस दौरान सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मौरिसियो मैक्री के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई।

इस वार्ता के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैक्री और मैं मानते हैं कि आतंकवाद वैश्विक शांति और स्थिरता के लिए बड़ा खतरा है। पुलवामा (Pulwama Terror attack) जैसे बड़े आतंकी हमले ने साफ कर दिया है कि अब बातचीत का वक्त निकल चुका है। अब दुनिया को इसके खिलाफ एक होकर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई न करना उसे बढ़ावा देने जैसा

इस मौके पर पीएम मोदी ने बताया कि 2018 में जी20 सम्मेलन अर्जेंटीना की राजधानी में हुआ था और अब 2022 में भारत में होगा। उस साल भारत की स्वतंत्रता को 75 साल पूरे हो जाएंगे। इसके लिए उन्होंने मैक्री का शुक्रियादा किया। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई न करना उसे बढ़ावा देने जैसा है।

मैक्री ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी 

इस दौरान पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए मौरिसियो मैक्री ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना किसी भी तरह की आतंकवादी घटना की निंदा करता है। इससे निपटने के लिए हम भारत के साथ काम करके संतुष्ट हैं।

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

बता दें कि इससे पहले अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मौरिसियो मैक्री का सोमवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। उनके साथ उनकी पत्नी जुलियाना अवाडा भी भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। इसके बाद उन्होंने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *