Menu

मुलायम सिंह यादव बोले- अगर मैं सत्ता में रहता तो आज जेल में नहीं होते लालू

मुलायम सिंह यादव बोले- अगर मैं सत्ता में रहता तो आज जेल में नहीं होते लालू
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है. मंगलवार को पार्टी ऑफिस में पत्रकार वार्ता के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कहा कि अगर वे सत्ता में रहते तो लालू प्रसाद यादव आज जेल में न होते. किसी समय उन्होंने ही उनके प्रधानमंत्री बनने का विरोध किया था, लेकिन आज रिश्तेदार हैं.

दरअसल पीवी नरसिम्हा राव की सरकार (1996) में रक्षा मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव से जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि अगर आप आज देश के रक्षामंत्री होते तो सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर जवाब मांग रहे नेताओं से क्या कहते? इस पर मुलायम ने कहा कि अभी तो हमें जनता ने रक्षामंत्री बनाया नहीं है, इसलिए इस सवाल का क्या जवाब दें. फिर कुछ देर नेताजी बोले “जब समय समान विचारधारा के दलों का बहुमत था. उनका प्रधानमंत्री बनने का नंबर आया तो एक नेता ने विरोध कर दिया. वह आज रिश्तेदार हैं, इसलिए क्या नाम लें. आप लोग समझ ही गए होंगे. अब वह जेल में हैं. अगर हमारे हाथ में सत्ता होती तो कभी ऐसा न हुआ होता”.

इसके अलावा सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने की घोषणा से पहले राष्ट्रीय लोकदल उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया. मुलायम ने जयंत चौधरी के पिता व रालोद मुखिया अजित सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लीं और पूर्व प्रधानमंत्री और उनके दादा चौधरी चरण सिंह से जुड़े संस्मरण भी सुनाएं. मुलायम ने कहा कि समाजवादी हमेशा अन्याय के खिलाफ लड़ते रहे हैं. फिर समाजवादियों को उसी भूमिका में आना होगा.


Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *