Menu

सपा-बसपा के कई नेता BJP में शामिल, कद्दावर नेताओं ने छोड़ा अखिलेश का साथ

सपा-बसपा के कई नेता BJP में शामिल, कद्दावर नेताओं ने छोड़ा अखिलेश का साथ
उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल के बीच बुधवार को सपा-बसपा के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए। इन सभी नेताओं को प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने सदस्यता दिलाई। इनमें कन्नौज से बसपा के नेता रहे निर्मल तिवारी, कौशांबी के पूर्व सांसद सुरेश पासी समेत उनके समर्थक बीजेपी में शामिल हुए हैं। रायबरेली के डॉक्टर मोहम्मद मुस्लिम ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

सपा नेता रामसकल गुर्जर भाजपा में शामिल

बता दें इससे पहले समाजवादी पार्टी में कद्दावर नेता रामसकल गुर्जर और डॉक्टर राजेंद्र सिंह भी भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। जानकारी के मुताबिक, सपा में दोनों नेताओं को रसूखदार नेता माना जाता था।


डॉ राजेंद्र सिंह सपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। वहीं, रामसकल गुर्जर सपा शासनकाल में खेल मंत्री रह चुके हैं। भाजपा की सदस्यता लेने से पहले पूर्व मंत्री रामसकल गुर्जर ने कहा कि वो बिना किसी शर्त भाजपा में शामिल हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने रामसकल गुर्जर को कई पदों की जिम्मेदारी दी है।


फतेहाबाद के पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह ने भी बुधवार को भाजपा की सदस्यता ले ली। राजेन्द्र सिंह 2007 में फतेहाबाद से भाजपा विधायक रहे हैं। उनकी घर वापसी हुई है। सपा से उन्हें टिकट दिया गया था लेकिन, वे लगातार चुनाव हार गए। कई अन्य नेता भी अब पार्टी छोड़ सकते हैं। डॉक्टर राजेंद्र सिंह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने एसएन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस और एमडी की है।


Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *