Menu

महिला आयोग EC से करेगा आजम खान की शिकायत, जया प्रदा बोलीं 'रद्द हो नामांकन'

महिला आयोग EC से करेगा आजम खान की शिकायत, जया प्रदा बोलीं \'रद्द हो नामांकन\'
: जया प्रदा पर आजम खान की ओर की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने भी आजम खान के बयान पर संज्ञान लेते हुए उनकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है. साथ ही आजम को नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा है. इससे पहले मजिस्‍ट्रेट ने आजम खान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है. वहीं रामपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी जया प्रदा ने सोमवार को आजम खान का नामांकन रद्द करने की मांग की है.

जया प्रदा ने कहा है कि ये नई बात नहीं है, पहले भी आजम खान इस तरह से बोले हैं. लेकिन मुलायम सिंह और अखिलेश यादव ने उनको कुछ नहीं कहा. आजम खान की इस तरह से बोलने की आदत है. जया प्रदा ने कहा है, 'अब मेरी क्षमता खत्‍म हो रही है. आजम खान सुनो, मैं तुम्हें हराकर रहूंगी और बताउंगी कि जया प्रदा क्या है.'

उन्‍होंने कहा कि आजम खान को चुनाव नहीं लड़ने देना चाहिए. क्‍योंकि अगर यह आदमी जीतता है तो सोचिये हमारे लोकतंत्र का क्‍या होगा. समाज में महिला के लिए कोई स्‍थान नहीं बचेगा. हम कहां जाएंगे? क्‍या मैं मर जाऊं तब उन्‍हें संतोष होगा? आजम खान सोचते हैं मैं डर जाऊंगी, रामपुर छोड़ दूंगी लेकिन ऐसा नहीं होगा.

उन्‍होंने आजम खान के बयान पर कहा कि क्या अपनी मां-बहन के बारे में वह ऐसा बोलेंगे, जैसा मेरे लिए बोला है. अब तक अखिलेश यादव ने भी उन्‍हें कुछ नहीं बोला है. उन्‍होंने कहा, 'मैं एक महिला हूं और मैं आजम खान के आपत्तिजनक बयान को नहीं दोहरा सकती. मैं नहीं जानती कि मैंने उनके साथ ऐसा क्‍या किया है जो कि वह इस तरह की बातें बोल रहे हैं.

राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि आजम खान हमेशा महिलाओं को लेकर अश्‍लील कमेंट करते रहते हैं. इस लोकसभा चुनाव में ऐसा दूसरी बार हुआ है कि उन्‍होंने महिलाओं के खिलाफ अपशब्‍द कहे हैं. उनके बयान पर राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने स्‍वत: संज्ञान लिया है और उन्‍हें नोटिस भेजा जा रहा है. रेखा शर्मा ने कहा कि महिला आयोग इस मामले में चुनाव आयोग को भी पत्र लिखेगा.


Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *