Menu

कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने राहुल गांधी को लिखा- कम से कम एक टिकट मुस्लिम को भी मिले

कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने राहुल गांधी को लिखा- कम से कम एक टिकट मुस्लिम को भी मिले
कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर दिल्ली की एक लोकसभा सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की है। कांग्रेस के मुस्लिम नेताओं का मानना है कि आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन न होने की स्थिति में ऐसा किया जाना चाहिए।

जिन मुस्लिम नेताओं ने राहुल गांधी को पत्र लिखा उनमें चौधरी मतीन अहमद, शोएब इकबाल, मोहम्मद आसिफ खान, हारून युसूफ और हसन अहमद शामिल हैं। इन नेताओं के मुताबिक, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली और चांदनी चौक जो कि अल्पसंख्यक समुदाय वाला इलाका है यहां से एक मुस्लिम उम्मीदवार उतारा जाना चाहिए। बता दें कि इस पत्र की एक कॉपी एआईसीसी के दिल्ली इकाई के जनरल सेक्रटरी पीसी चाको और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रेसिडेंट शीला दीक्षित को भी भेजी गई है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने कहा ‘चांदनी चौक और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मुस्लिमों की अच्छी तादाद है और हम पांच नेताओं का जीतने का अच्छा रिकॉर्ड रहा है ऐसे में हम में से किसी को टिकट दिया जाना चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा ‘हम सभी नेताओं की मुस्लिमों और अन्य लोगों के बीच बेहद अच्छी छवि है। ऐसे में लोगों और राजनीतिक गलियारों में इस बात पर नाराजगी है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को दरकिनार किया जा रहा है।


वहीं मतीन अहमद ने बताया ‘इसी मांग को लेकर हम रविवार को शीला दीक्षित से भी मिले थे। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि अभी उम्मीदवारों के नाम का एलान होना बाकि है ऐसे में सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *