Menu

दिल्ली पर हरियाणा का 100 करोड़ का पानी का बिल बकाया, केजरीवाल नहीं दे रहे जवाब

दिल्ली पर हरियाणा का 100 करोड़ का पानी का बिल बकाया, केजरीवाल नहीं दे रहे जवाब
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पानी का 100 करोड़ रुपए बकाया होने का आरोप लगाया है। खट्टर ने कहा कि कि 1995 से राष्ट्रीय राजधानी को की जा रही यमुना नदी के पानी की आपूर्ति को लेकर दिल्ली सरकार का हरियाणा पर 100 करोड़ रुपए का बिल बाकी है।

मंगलवार (21 मई) को मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हरियाणा सरकार बार बार दिल्ली सरकार को पानी के बकाए भुगतान के लिए पत्र लिख रही है, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा, “हरियाणा सरकार के अधिकारी बैठकों के दौरान दिल्ली के अपने समकक्षों के साथ इस मुद्दे को उठाते रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हरियाणा प्रतिदिन दिल्ली को यमुना का 1049 क्यूसेक पानी आपूर्ति करता है, जबकि अनुबंध के अनुसार, हरियाणा को प्रतिदिन दिल्ली को 719 क्यूसेक पानी की आपूर्ति ही करनी है। उन्होंने कहा, “पहले हम दिल्ली पर बकाए पैसे की बात को लेकर मीडिया में नहीं कहते थे। लेकिन आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कह रहा हूँ। अब देखो शायद दिल्ली सरकार को शर्म आ जाए।”

आपको बता दें कि पानी को लेकर हरियाणा और दिल्ली की सरकारों के बीच पहले भी तकरार होती रही हैं। दिल्ली सरकार हमेशा से हरियाणा पर इस मसले को लेकर आरोप लगाती रही है। माना जा रहा है कि मनोहर लाल खट्टर के इस बयान के बाद एक बार फिर दोनों सरकारों के बीच को लेकर खींचतान हो सकती है।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *