Menu

अमित शाह की कार्रवाई से घबराई ISI, कश्मीर में बनाया नया अलगाववादी ग्रुप

अमित शाह की कार्रवाई से घबराई ISI, कश्मीर में बनाया नया अलगाववादी ग्रुप
गृह मंत्रालय के सूत्रों से बड़ी खबर आ रही है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कार्रवाई से घबराई पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने जम्मू कश्मीर में नया अलगाववादी ग्रुप बनाया है. पाकिस्तान ने कश्मीर के कुछ अलगाववादियों की मदद से चोरी छिपे इस ग्रुप को बनाया है.

सूत्रों के मुताबिक, नए ग्रुप का प्रेसिडेंट इरशाद अहमद मालिक को बनाया गया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वो लश्कर का आतंकी रह चुका है. इस नए ग्रुप में लश्कर के आतंकियों को भी शामिल किया है. इस ग्रुप को कश्मीर के साथ-साथ जम्मू में सेना और सुरक्षा बलों के खिलाफ बड़े प्रदर्शन की जिम्मेदारी दी गई है.

आतंकियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति

गृह मंत्री का पद संभलाने के बाद से ही अमित शाह एक्शन में हैं. जम्मू-कश्मीर पर उनका खास फोकस है. बीते दिनों सुरक्षाबलों और राज्यपाल सत्यपाल मलिक से उन्होंने मुलाकात की थी. गृहमंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया था कि आतंकियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहेगी.

एजेंसियों ने चला रखा है अभियान

बीते दिनों में एनआईए समेत कई एजेंसियों ने कश्मीर में फैले भ्रष्टाचार और टेरर फंडिंग के खिलाफ अपनी मुहिम को तेज कर दिया है. इसके कारण आतंकी बौखलाए हुए है. एनआईए ने कई बड़े अलगवादी नेताओं जैसे मर्सरत आलम, शब्बीर शाह, आसिया अंद्राबी को जेल में डाल दिया है, जिसके बाद से कश्मीर में आतंक की कमर टूट रही है.

आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन

इस साल सेना ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन आल आउट चला रखा है. इस साल 100 से अधिक आतंकियों को मार गिराया गया है. इसमें अधिकतर लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी शामिल हैं. बीते दिनों सुरक्षाबलों ने जाकिर मूसा को भी मार गिराया था. जाकिर मूसा, आतंकियों का पोस्टर ब्वॉय था.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *