Menu

‘अल्लाह हू अकबर’ कहकर बुरे फंसे सिद्धू, दिख संगठन ने खोला मोर्चा

‘अल्लाह हू अकबर’ कहकर बुरे फंसे सिद्धू, दिख संगठन ने खोला मोर्चा
पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कैबिनेट में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपने बयानों को लेकर फिर विवादों में घिर सकते हैं. बिहार के कटिहार जिले में दिए गए बयानों के बाद सिद्धू अब मुसलमानों का समर्थन पाने के लिए अल्लाह हू अकबर कहकर फंस गए हैं. छत्तीसगढ़ सिख संगठन के अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने सिद्धू के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है.

अमरजीत सिंह छाबड़ा ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति को चिट्ठी लिखकर अपनी नाराजगी जताई है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि सिद्धू ने मुस्लिम मतदाताओं का समर्थन पाने के लिए अल्लाह हू अकबर कहकर सिख धर्म के परंपरा और नियम का अतिक्रमण किया है. छाबड़ा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अक्टूबर-2016 में जारी किए गए अपने आदेश में कहा था कि कोई भी धर्म या जाति के नाम पर वोट नहीं मांग सकता है.

वहीं, एसजीपीसी कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, फैक्स के माध्यम से अमरजीत सिंह छाबड़ा ने अपनी शिकायत भेजी है. सिद्धू के खिलाफ कई शिकायतें प्राप्त हुई हैं. आपको बता दें कि इससे पहले सिद्धू कटिहार में दिए गए बयानों को लेकर विवादों में घिर गए थे.

कटिहार रैली में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था ‘यहां जातपात में बांटने की राजनीति हो रही है, मैं अपने मुस्लिम भाइयों को एक ही बात कहने आया हूं, आपका ऐसा क्षेत्र है जहां आप अल्पसंख्यक बनकर नहीं बल्कि बहुसंख्यक बनकर हो। इस क्षेत्र में आपका वर्चस्व 62 फीसदी का है और ये बीजेपी वाले षडयंत्रकारी लोग आपको बांटने का प्रयास करेंगे, आप इकठ्ठा रहें तो कांग्रेस को दुनिया की कोई ताकत हरा नहीं सकेगी.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *